Saturday, October 13, 2007

ईद पर सोनिया गांधी की बधाई सिर्फ मुसलमानों को!

ईद सिर्फ मुसलमानों की है। सभी देशवासियों की नहीं। कम से कम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को यही लगता है। तभी कांग्रेस मुख्यालय से उनके नाम से मोबाईल पर जो संदेश आया है वो सिर्फ मुसलमान भाईयों और बहनों के लिए ही है। पूरा टेक्स्ट इस तरह है:
"On the occasion of Eid-ul-Fitr I would like to greet all our muslim brothers and sisters. May this festival bring peace and harmony."
Sender: SoniaGandhi
sent:13-Oct-2007
19:56:57

अब ये सोनिया के ख़ुद के शब्द हैं या फिर उनके क़ाबिल सलाहकारों के, ये तो कांग्रेस ही जाने। लेकिन ये उंचे पदों पर बैठे व्यक्तित्वों की तरफ से जारी होने वाले शुभकामना संदेशों के एकदम अलग है। ईद मेरे घर में भी मनायी जा रही है। लेकिन मुझे शुभकामना क्यों नहीं? सिर्फ इसलिए क्योंकि मैं हिंदू हूं? तो फिर हिंदुओं के मोबाईल पर संदेश ही क्यों? वाह सोनिया जी! वाह कांग्रेस!
होता ये आया है कि त्यौहारों के मौक़े पर इन लोगों की तरफ से देशवासियों को बधाई दी जाती है। लेकिन लगता है ख़ुद को धर्मनिरपेक्ष साबित करने की कोशिश में कांग्रेस ने पर्व त्यौहारों पर मुंह-देखी बात करनी शुरु कर दी है। चुनाव जो आने वाला है। लेकिन उससे पहले दशहरा और दीवाली आने वाले हैं। अब सोनिया से क्या उम्मीद करें कि इन मौक़ों पर उनके संदेश में सिर्फ हिन्दू भाईयों और बहनों को शुभकामनाएं होंगी? अगर नहीं तो क्यों? अगर हां तो क्यों?
कांग्रेस या तो भूल सुधारे या फिर दे कोई जवाब।

3 comments:

Shrish said...

इन लोगों के लिए ये त्यौहार कोई मायने नहीं रखते, ये बधाई सन्देश आदि भी सिर्फ जनता को आकर्षित करने के लिए ही हैं।

Rajesh Roshan said...

यह गलती तो है लेकिन मैं इसे भूल की तरह देखता हू न की राजनीति से प्रेरित. सबसे मजेदार बात है की ब्लॉगर की आँख हर जगह लगी है चाहे ब्लॉगर रिपोर्टर हो, या फ़िर और कोई काम करता हो.

उमाशंकर सिंह said...

अगर ये सिर्फ भूल है को इसे कांग्रेस पार्टी को मानने दें। हमें जो बुरा लगा हमने कहा।
शुक्रिया